शिक्षा

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अन्तिम तिथि 25 मई-

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अन्तिम तिथि 25 मई-

बहराइच- राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, बहराइच के प्रधानाचार्य अबरार हुसैन ने जानकारी दी है कि सत्र अगस्त 2018 में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानो में प्रवेश के लिए प्रवेश आवेदन प्रक्रिया आरम्भ है। श्री हुसैन ने बताया रा.औ.प्र. संस्थानों में प्रवेश के लिए आन लाइन आवेदन करने की अन्तिम तिथि 25 मई 2018 होगी। 
श्री हुसैन ने बताया कि जनपद में संचालित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों क्रमशः राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बहराइच-103, नानपारा-104 लख्यैयाकलाॅ, रेहुवामंसूर महसी-219 गडवा-नौतला, नानपारा-220 बंजारन टाण्डा शिवपुर रोड नानपारा एवं कैसरगंज-431 कटघराकलाॅ हूजूरपुर रोड बहराइच में संचालित इंजीनियरिंग एवं नान इंजीनियरिंग 02 वर्षीय एवं 01 वर्षीय व्यवसायों में गु्रप-ए एवं ग्रुप-बी कोर्सेस के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आनलाइन आवेदन कर सकते है। उन्होंने बताया कि प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थी प्रदेश के किन्हीं तीन जनपदों के 06 राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में गु्रप-ए एवं ग्रुप-बी के कोर्सेस में प्रवेश के लिये अधिकतम 10-10 व्यवसायो की वरीयता का विकल्प दे सकते हैं। अभ्यथी का चयन उसकी अर्हकारी शैक्षिक योग्यता की श्रेष्ठता (मेरिट) पर आधारित होगा। 
प्रधानाचार्य श्री हुसैन ने बताया कि प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थी की आयु न्यूनतम 14 वर्ष अर्थात उसका जन्म 31.जुलाई 2004 के बाद न हुआ हो। उन्होंने बताया कि सामान्य/पिछड़ा वर्ग के लिए रू. 250=00 तथा  अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए रू. 150=00 मात्र निर्धारित है। जिसका भुगतान अभ्यर्थी को डेबिड कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इन्टरनेट बैंिकग द्वारा आनलाइन करना होगा। अभ्यर्थियो को आनलाइन आवेदन में सहायता हेतु विवरणी 2018 ई-फार्म में वेबसाइड डब्लूडब्लूडब्लू डाट वीपीपीयूपी डाट इन पर उपलब्ध है।

News Plus India
साप्ताहिक समाचार पत्र व न्यूज पोर्टल
http://newsplusindia.in