राज्य

ग्रामीणों ने बिना निर्माण कराये पैसे निकालने का लगाया आरोप ।

ब्युरो रिपोर्ट न्यूज़ प्लस इण्डिया

यूपी गोण्डा । जनपद के विकास खण्ड मुजेहना के ग्राम पंचायत बेसहूपुर में मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों में भारी अनियमितता के चलते ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है । ग्रामीणों ने इसकी शिकायत शासन- प्रशासन से करते हुए कार्यवाही की मांग की है ।
मामला जनपद के मुजेहना विकास खण्ड के ग्राम पंचायत बेसहूपुर का है । जहां ग्राम पंचायत के प्रधान व पंचायत सचिव के मिलीभगत से विकास कार्यों में भारी अनियमितता कर सरकारी पैसों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है ।

ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत में पशु शेड निर्माण में काफी हेराफेरी की गई है जिसमें बिना निर्माण कार्य किये सरकारी धन का गबन कर लिया गया है । दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि कुछ लोगों के यहां पशु शेड का निर्माण करा कर पैसा निकाल लिया गया है जबकि मौके पर न तो पशु शेड का निर्माण हुआ है और न ही लाभार्थी को इसकी जानकारी है ।

क्या कहते हैं पंचायत सचिव 

         इस सम्बन्ध में पंचायत सचिव का कहना है कि शिकायत संज्ञान में है तथा पंचायत में अभी लगभग छः – सात पशु शेड नही बन पाए हैं जिसमें ग्राम प्रधान से चार-पांच पशु शेड बनवाने की बात हुई है तथा तीन-चार लोगों के पैसे वापस किये जायेंगे ।

इस सम्बन्ध में जब खण्ड विकास अधिकारी से दूरभाष के माध्यम से जानकारी प्राप्त की गई तो उन्होंने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नही है यदि आता है तो जांच की जाएगी ।

Rajni Kant Tiwari
यूपी प्रभारी न्यूज़ प्लस इण्डिया सम्पर्क सूत्र 9839946832
http://www.newsplusindia.in