राज्य समस्या

कोरोना से भी ज्यादा परेशान कर रही है खरगूपुर उपकेंद्र की बिजली व्यवस्था ।

ब्युरो रिपोर्ट न्यूज़ प्लस इण्डिया

गोण्डा । खरगूपुर उपकेन्द्र की व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है आये दिन 33 केवी ब्रेकडाउन लोकल फाल्ट जम्पर कटना आदि जैसे समस्याओं के साथ ही खरगूपुर नगर पंचायत सहित अगल बगल के सभी गाँव में स्थिति बद से बदतर हो चुकी है और विभागीय अधिकारी समस्या आने पर या तो फोन रिसीव नहीं करेंगे या फिर स्विच ऑफ कर लेंगे।
खरगूपुर उपकेन्द्र से साउथ फीडर पर सुसगवाँ गाँव में 30 घण्टे बाद कल दिन में महज 4 घण्टे के लिए बिजली आयी थी उसमें भी 40 बार ट्रिपिंग और फिर रात में 10 बजे से आपूर्ति बन्द है, अधिकारी खुद तो मुख्यालय पर रहते हैं और आराम से सोते हैं वहीं दूसरी तरफ इस भीषण गर्मी में जनता का बुरा हाल है। अभी हाल ही में लगभग 20 दिन पूर्व सुसगवाँ गाँव निवासी समाजसेवी रोहित तिवारी ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के ट्विटर अकाउंट पर इस समस्या से अवगत कराया था जिस पर ऊर्जा मंत्रालय द्वारा आश्वासन दिया गया था कि 33 केवी के जर्जर तारों को बदलवाकर सुचारू रूप से आपूर्ति बहाल कराई जाएगी।
परन्तु लगभग 20 दिन से ऊपर समय बीत जाने के बाद भी स्थिति ज्यों की त्यों है, जिससे विभागीय दावें हवा हवाई साबित हो रहे हैं। एक तरफ सरकार 18 से 20 घण्टे आपूर्ति देने के लिए प्रतिबद्ध है तो वहीं विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते खरगूपुर उपकेन्द्र की स्थिति महीनों से बहुत ही दयनीय होती जा रही है ।

Rajni Kant Tiwari
यूपी प्रभारी न्यूज़ प्लस इण्डिया सम्पर्क सूत्र 9839946832
http://www.newsplusindia.in