Good Work

हम भी तो कुछ देना सीखें भारतीय सेना के लिए आमजन ने किया रक्तदान

बाराबंकी में भी भारतीय सेना के जवानों हेतु रक्तदान का निर्णय जनपद के वरिष्ठ पत्रकारों ने लिया।

रिपोर्ट, पंडित करन शर्मा

बाराबंकी-देश की सीमाओं पर अपना घर-बार छोड़कर दिन-रात सेवा करने वाले भारतीय सेना के जवानों के प्रति पूरा भारत कृतज्ञ है। अभी हाल ही में, गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की चीनी सैनिकों से हुई भिड़ंत में भारतीय सेना की बिहार रेजीमेन्ट के 20 बहादुर जवान शहीद हो गए। इस घटना ने समूचे भारत को न सिर्फ झकझोर कर रख दिया, बल्कि हर भारतवासी अपने स्तर से चीन को सबक सिखाने को भी तैयार है।
बाराबंकी में भी भारतीय सेना के जवानों हेतु रक्तदान का निर्णय जनपद के वरिष्ठ पत्रकारों ने लिया। खास बात यह रही कि कोरोना काल में आयोजित इस रक्तदान शिविर के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया। समाज सेवा संस्थान द्वारा जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में जिलाध्यक्ष डॉ. तेज नारायण वर्मा व ब्लड बैंक प्रभारी डॉ.एस. के.शुक्ला की मौजूदगी में कुल आठ लोगों द्वारा रक्तदान किया गया। ब्लड बैंक के डिस्ट्रिक्ट काउंसलर पंकज कुमार वर्मा द्वारा सभी रक्तदाताओं की काउंसलिंग के साथ फार्म भरवाये गए। देश की रक्षा में समर्पित वीर सपूतों के सम्मान व दीर्घायु एवं जीवन रक्षण हेतु आयोजित इस रक्तदान शिविर का संयोजन समाज सेवी गोविन्द वर्मा तथा दिनेश चन्द्र श्रीवास्तव ने किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार दिनेश श्रीवास्तव ने कहा कि, ‘देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व समर्पण करने वाले वीर जवानों के लिए यह हम सबका दायित्व है कि जो व्यक्ति जिस प्रकार से सेवा कर सकता है, वह करे। उन्होनें कहा कि, ‘युद्ध के दौरान रक्त की विशेष आवश्यकता पड़ती है। यह मात्र शुरूआत है।’
रक्तदान करने वालों में दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, गोविन्द वर्मा, ललित निगम, आशीष सोनी, नित्यानंद तिवारी व पत्रकारों में वरूण सिंह चैहान, अमरेश कुमार व नृपेन्द्र तिवारी का पंजीकरण करते हुए काउंसलिंग की गई। संस्था के अध्यक्ष द्वारा सभी रक्तदाताओं को इस सर्वोत्कृष्ट, पुनीत एवं सराहनीय कार्य के लिए उनके परिवार के सुखमय जीवन की कामना करने के साथ ही प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया गया।

News Plus India
साप्ताहिक समाचार पत्र व न्यूज पोर्टल सूचना एवम प्रसारण मंत्रालय द्वारा स्वीकृत
http://newsplusindia.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *