कार्यवाही

शहर में बिना मास्क घूम रहे 53 लोगों से वसूला जुर्माना

शहर क्षेत्र के विभिन्न चौराहों पर 53 बिना मास्क लगाए व्यक्तियों से 5300/- रुपए का नगद जुर्माना वसूला गया व 40 वाहनों से 45400 रुपए का ई चालान किया गया।

रिपोर्ट,दिनेश शर्मा न्यूज़ प्लस इन्डिया बहराइच मो,9648944666,

बहराइच – गुरुवार को कोरोना महामारी से बचाव में मास्क की अहमियत सब जानते हैं फिर भी नहीं लगा रहे,
जिले में रोजाना कई लोगों से वसूला जा रहा जुर्माना, अलग से बनाई गई चालान बुक विस्तार
लॉकडाउन खत्म होने के साथ ही सड़कों पर बढ़ी भीड़ सेहत को लेकर बेपरवाह हो गई है लोग। आलम यह है कि रोजाना पुलिस सख्ती कर जुर्माना काट रही है, फिर भी लोग बिना मास्क ही सड़कों पर घूम रहे। यह हाल तब है जब इसकी अहमियत को लॉकडाउन के समय समझाया भी गया और लोगों ने माना भी था।

पुलिस ने बिना मास्क के चालान के लिए अलग से चालान बुक भी छपाया गया है ताकि इसका अंदाजा लग सके कि कितने लोग इस बीमारी को लेकर सजग नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, कोरोना महामारी का संक्रमण एक दूसरे में ना फैलने पाए, इसके लिए मास्क जरूरी है। अब सड़कों पर बिना मास्क निकलने वाले अपने लिए तो खतरा हैं ही, दूसरों के लिए भी बड़ी परेशानी हैं। क्योंकि अगर किसी में संक्रमण है तो उसे फैलने से कोई नहीं रोक पाएगा।

यही वजह है कि पुलिस जब बिना मास्क वालों को रोक रही है तो उनके गाड़ी के कागजात व अन्य दस्तावेज की भी जांच कर रही है ताकि जेब पर असर पड़े और कम से कम अगली बार से सुधार आए। यातायात प्रभारी अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि मास्क संक्रमण को फैलने से रोकता है फिर भी लोग सड़कों पर बिना मास्क निकल रहे है। ऐसे लोगों का पुलिस चालान काट रही है।

आज दिनांक 18.06.2020 को पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्रा के निर्देशन में कोविड-19 के दृष्टिगत यातायात प्रभारी अनिल कुमार तिवारी मय हमराही के शहर क्षेत्र के विभिन्न चौराहों पर 53 बिना मास्क लगाए व्यक्तियों से 5300/- रुपए का नगद जुर्माना किया गया व 40 वाहनों से 45400 रुपए का ई चालान किया गया।

चालानकर्ता टीम –
1- आनिल कुमार तिवारी यातायात प्रभारी
2- हेड कांस्टेबल शशिकांत कौल
3- कांस्टेबल दिनेश चौहान
4- कांस्टेबल विजय कुमार कनौजिया
5- HG रविंद्र शुक्ला।

News Plus India
साप्ताहिक समाचार पत्र व न्यूज पोर्टल सूचना एवम प्रसारण मंत्रालय द्वारा स्वीकृत
http://newsplusindia.in