अपराध

बहराइच सिपाही का कारनामा रिश्वत लेकर निर्दोष को बना दिया तस्कर

पुलिस अधीक्षक ने आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश देते हुये उसे निलंबित कर देहात कोतवाल को भी लाइन हाजिर कर दिया हैं।

रिपोर्ट, दिनेश शर्मा न्यूज़ प्लस इन्डिया बहराइच मो,9648944666

जहा लोग पुलिस से न्याय की उम्मीद लगाये रहते हैं वही जब चंद पुलिसवाले कुछ पैसों के लिये किसी निर्दोष को जेल भेज देती हैं तो खाखी से लोगों का भरोसा उठने लगता हैं,

बहराइचः देहात कोतवाली में तैनात सिपाही ने दो पक्षों के मध्य हुये विवाद में विपक्षी से रिश्वत लेकर एक युवक को पकड़कर उसके पास से मादक पदार्थ की बरामदगी दिखाकर जेल भेज दिया । लेकिन इस मामले ने उस समय नया मोड़ ले लिया जब युवक को पकड़ने वाले सिपाही व उसके प्रतिद्वंदी के बीच हो रही बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । हालांकि पुलिस अधीक्षक ने आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश देते हुये उसे निलंबित कर देहात कोतवाल को भी लाइन हाजिर कर दिया।

ये था पूरा मामला…
दरअसल कोतवाली देहात इलाके के चौखड़िया ग्राम के रहने वाले भोले का ग्राम के ही रहने वाले कृष्णा से विवाद चल रहा है । जिसको लेकर उसने भोले को फसाने के लिये देहात कोतवाली में तैनात अपने परिचित सिपाही सुरेंद्र से मदद मांगी तो उसने कृष्णा से दस हजार रुपये की मांग कर भोले को चरस में जेल भेजने की कहानी रच डाली । जिसके बाद वो अपने एक अन्य साथी के साथ ग्राम में पहुंच भोले को पकड़कर कोतवाली ले आया और उसके पास से एक किलो चरस की बरामदगी दिखवाकर जेल भेजवा दिया ।

लेकिन इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया जब सिपाही व कृष्णा के बीच रिश्वत के पैसे के लेनदेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें सिपाही बड़े फक्र से ये बताते हुये दिखाई पड़ रहा था कि किस तरह एक निर्दोष को हमने चरस मंगवाकर मादक पदार्थ तस्कर बनाकर जेल भेज दिया है इतना ही नही वर्दी पहने ये जनाब जल्द ही और चरस मंगाकर उसके एक अन्य विरोधी को भी जल्द ठिकाने लगाने का आश्वाशन भी दे रहे थे ।

सिपाही निलंबित…
इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । युवक के परिजनों ने भी उसे साजिश के तहत फसाने का आरोप लगाते हुये पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई ।

मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने आरोपी सिपाही के खिलाफ भृस्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश देते हुये उसे निलंबित करने के साथ ही देहात कोतवाल मनोज मिश्रा को लाइन हाजिर कर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रविंद्र सिंह को पूरे मामले की जांच सौंपी है ।

News Plus India
साप्ताहिक समाचार पत्र व न्यूज पोर्टल सूचना एवम प्रसारण मंत्रालय द्वारा स्वीकृत
http://newsplusindia.in