राज्य

जिलाधिकारी ने की जनपदवासियों से अनिवार्य रूप से मास्क प्रयोग करने की अपील

ब्युरो रिपोर्ट श्रावस्ती न्यूज़ प्लस इण्डिया

जिलाधिकारी ने कंटेन्मेंट जोन दन्दौली गाँव का लिया जायजा 

यूपी श्रावस्ती । जिलाधिकारी सुश्री यशु रुस्तगी ने विकास खण्ड गिलौला के अन्तर्गत ग्राम दन्दौली पहुँचकर कंटेन्मेंट जोन का जायजा लिया तथा पाॅजिटिव पाए गए व्यक्तियो के परिवार वालो से मिलकर कुशल क्षेम जाना और ग्राम वासियो से धैर्य  बनाये रखने के साथ ही संयम से रहकर सोशल डिस्टेंसिग बनाये रखने के साथ ही, मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि एहतियात बरत कर ही इस बीमारी से बचा जा सकता है। इसलिए सभी लोग सतर्कता/एहतियात बरते खुद सुरक्षित रहे, स्वस्थ्य रहे और परिवार को भी सुरक्षित और स्वस्थ्य रखें। जिलाधिकारी ने गांव में  साफ सफाई/सेनेटाइजेशन की व्यवस्था निगरानी टीमो को घर-घर जाकर लोगो को जागरूक करने, पाॅजिटिव आये व्यक्तियों केे सम्पर्क में आने वाले लोगो की भी पूरी हिस्ट्री तैयार करने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों  को दिया है। इसके साथ ही गाँव वासियो को कोई दिक्कत न होने पाए इसके लिए  हाउस टू हाउस रोजमर्रा सामाग्रियों के आपूर्ति व्यस्थाए को सुनिश्चित करने हेतु उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया है। इसके साथ ही कंटेन्मेंट जोन के लिए सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का अक्षरशः पालन कराने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। वही हाऊस टू हाउस सर्वे कराने हेतु जिलाधिकारी ने अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गिलौला को निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी के कंटेन्मेंट एरिया का जायजा लेने के दौरान उपजिलाधिकारी राजेश कुमार मिश्रा, ग्राम प्रधान, सचिव एवं निगरानी टीमो के सदस्यगण एवं थानाध्यक्ष गिलौला उपस्थित रहे।
Rajni Kant Tiwari
यूपी प्रभारी न्यूज़ प्लस इण्डिया सम्पर्क सूत्र 9839946832
http://www.newsplusindia.in