राज्य

गाॅव के रास्तें में जल जमाव के निकासी की व्यवस्था का कार्य योजना तैयार करें सचिव एवं ग्राम प्रधान : जिलाधिकारी

ब्युरो रिपोर्ट श्रावस्ती न्यूज़ प्लस इण्डिया

यूपी श्रावस्ती । जिलाधिकारी सुश्री यशु रुस्तगी ने विकास खण्ड सिरसिया के अन्तर्गत कंन्टेमेंट जोन गाॅव बनठिहवा का जायजा लेने जब पहुॅची तब ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी से मिल कर गाॅव के रास्तें में जल जमाव के निकासी का व्यवस्था कराने की गुहार लगाई। इस प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने पूरे गाॅव में पैदल ही भ्रमण कर जल जमाव स्थल का जायजा लिया और वही पर उपस्थित ग्राम प्रधान और सचिव को तत्काल पानी निकासी हेतु मुकम्मल कार्य योजना बना कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया ताकि गाॅव वासियों के आवागमन में कोई दिक्कत न होने पावें।

उन्होंने कहा कि गाॅव के विकास की धुरी ग्राम प्रधान है, इस लिए उनका कर्तव्य और दायित्व बनता है कि अपने गाॅव को स्वच्छ रखकर सुन्दर बनावें। क्यों कि स्वच्छ वातावरण रहने से लोगो को स्वस्थ्य रखा जा सकेगा। तमाम बीमारियाॅ अस्वच्छ वातावरण से ही पैदा होती है इस लिए अपने गाॅव आस-पडोस में साफ सफाई का लोग विशेष ध्यान रखें और खास कर आगामी वर्षा ऋतु को देखते हुए विशेष सर्तकता एवं साफ सफाई रखने की आवश्यकता है। ताकि सभी लोग सुरक्षित और स्वस्थ्य रहें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए पी भार्गव, उपजिलाधिकारी प्रवेन्द्र कुमार, संयुक्त निदेशक चिकित्सा परिवार कल्याण, ग्राम प्रधान, सचिव एवं निगरानी टीमो के सदस्यगण उपस्थित रहे।

Rajni Kant Tiwari
यूपी प्रभारी न्यूज़ प्लस इण्डिया सम्पर्क सूत्र 9839946832
http://www.newsplusindia.in