राज्य समस्या

यूपी गोण्डा । स्कूल में क्वारंटाइन व्यक्ति की सांप काटने से मौत

रिपोर्ट सुधीर कुमार शुक्ल जिला संवाददाता

यूपी गोण्डा ।  जिले में पूर्व माध्यमिक विद्यालय इमलिया में एक मजदूर युवक की जहरीले सांप के काटने से मौत हो गई। सूचना देने के बाद भी एम्बुलेंस नही आई। गुरुवार देर रात आई पुलिस ने वहां रह रहे लोगों को हटा दिया ।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात इमिलिया निवासी  महेंद्र कुमार पुत्र रामकिशोर 16 वर्ष को जहरीले सांप ने हाथ में काट लिया। वहां रह रहे लोगों ने एम्बुलेंस को बार बार फोन किया किंतु एम्बुलेंस नही आई। अंत में उसे बाइक से जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी। इस बीच वहां रह रहे लोगों ने सांप मार दिया और पुलिस को सूचना दी। देर से आई पुलिस ने वहां रह रहे अन्य 31 लोगों को हटाकर उनके घरों को भेज दिया। युवक मजदूर गुरुवार को ही हरियाणा के कैथल से पैदल गांव आया था।

वहीं अन्य प्रांतों से आये 31 लोग पहले से ही विद्यालय में रह रहे थे। युवक भी विद्यालय में ही आकर रुक गया और  रात ये हादसा हो गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ आशुतोष शुक्ल ने बताया कि एम्बुलेंस के न आने के बारे में कंट्रोल रूम से ही जानकारी प्राप्त की जा सकती है। युवक को जहरीले सांप के काटने के संदर्भ में उन्हें कोई जानकारी नही है। वहीं डुमरियाडीह चौकी इंचार्ज प्रतीक पांडेय ने बताया कि विद्यालय को क्वारंटाइन सेंटर नहीं बनाया गया था। लोग खुद से वहां रुके थे और घटना के बाद सभी अपने घर चले गए।

Rajni Kant Tiwari
यूपी प्रभारी न्यूज़ प्लस इण्डिया सम्पर्क सूत्र 9839946832
http://www.newsplusindia.in