Featured

जिलाधिकारी ने सीएचसी भंगहा पहुंचकर व्यवस्थाओ का लिया जायजा…पढ़ें ये पूरी खबर

श्रावस्ती। कोरोना वायरस (कोविड,19) बीमारी से बचाव हेतु अस्पताल में किये गए व्यवस्थाओ का जिलाधिकारी सुश्री यशु रुस्तगी ने जायजा लिया। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी ए0पी भार्गव ने बताया की अस्पताल में 5 वार्ड बनाये गए है जिसमें 30 बेडो की व्यवस्था की गई है। यदि कोई भी मरीज भर्ती होता है तो उनका इलाज होगा। जिलाधिकारी के जायजा लेने के दौरान यह ज्ञात हुआ की यहां पर मात्र 5 आक्सीजन सिलेंडर है जो इमरजेंसी को देखते हुए कम लग रहे है इस लिए उन्होंने हर बेड पर एक सिलेंडर परमानेंट रखने का निर्देश दिया है ताकि हम इमरजेंसी सेवा में मरीजों को उपलब्ध करा कर स्वस्थ कर सकें। यह भी ज्ञात हुआ की अस्पताल में मात्र 2 बेंटिलेटर है इस कमी को देखते हुए जिलाधिकारी ने 3 और बेंटिलेटर की व्यवस्था करने हेतु सीएमओ को निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा की सरकार के पास लोगों को स्वस्थ रखने के लिए धन की कोई कमी नही है उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया की कोरोना वायरस से बचाव हेतु जो जो इन्तजाम अस्पतालों में करना है उनकी सूची बनाकर मांग करें वह सामग्री/उपकरण तत्काल मुहैया कराई जायेगी ताकि जनपद वासियों को स्वस्थ रखा जा सके।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश दिया की इस जिले के मूल्य निवासी रोजी रोजगार के लिए जो देश/विदेश/किसी भी शहर से आये है तो उनकी स्क्रीनिंग के बाद उनके गांव के आस पास कोरेन्टाइन हेतु फैसलेटेड किये गए अस्थलों पर उन्हें भेजा जाए ताकि उनकी 14 दिनों तक निरंतर स्वास्थ परीक्षण होता रहे ताकि वे निसंकोच होकर अपने परिवार में जा सके।

जिलाधिकारी ने कहा की इस बीमारी से बचाव हेतु शोसल डिस्टेंसिंग/सामाजिक दूरी ही इस रोग से बचाव हेतु कारगर उपाय है। जन जन को इस बीमारी से बचाव हेतु सरकार ने बहुत सोच समझकर लॉक डाउन का फैसला लिया है। इस लिए लोग इसका अनुपालन करें, संयम और धैर्य से काम ले घर के बाहर अनावश्यक रूप से न घूमें घर के अंदर रहे और स्वस्थ रहे तथा अपने परिवार को भी स्वस्थ एवं सुरक्षित रखे।

इस दौरान जिलाधिकारी के साथ मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय एवं अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, डा0 मुकेश मातन हेलिया सहित सीएचसी भंगहा के चिकित्सक व पैरामेडिकल कर्मी भी उपस्थित रहे।

तदोपरान्त जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने थाना सोनवा अन्तर्गत रत्नापुर पेट्रोल पम्प के सामने चेक पोस्ट पर पहुंचकर प्रदेश से आये यात्रियों की की जा रही स्कैनिंग का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्कैनिंग कार्य में लगे चिकित्सकों/पैरामेडीकल स्टाफों को निर्देश दिया की बाहर से आने वाले हर परदेशियों सभी की स्कैनिंग की जाये स्कैनिंग के उपरांत ही उनको फल, जल पान , खाना, खिलाने केबाद ही भेजा जाये।
जिलाधिकारी ने पैदल एवं ट्रक पर सवार होकर आए परदेशियों को एक एक मीटर दूरी पर स्वंय लाइन भी लगवाई,और वे कंहा से आये है की भी जानकारी ली ।तथा कहा कि भूखे प्यासे आये हो स्कैनिग के बाद साबुन से हाथ धोकर फल,और भोजन करके तब जाना।

News Plus India
प्रधान सम्पादक : विजय पाण्डेय, सह सम्पादक : दिनेश मिश्र,उप संपादक बृजेश यादव,ताजुल हुसैन। विधिक सलाहकार : एडवोकेड वी.के.मिश्र, खबरों से सम्बंधित किसी भी शिकायत की सुनवाई हाई कोर्ट लखनऊ के अधीन होगी।
http://newsplusindia.in