राज्य

जिले में उपलब्ध है पर्याप्त राशन व सब्जी : डीएम

ब्युरो रिपोर्ट न्यूज़ प्लस इण्डिया

यूपी गोण्डा । जिलाधिकारी डाॅ0 नितिन बंसल ने बताया है कि जनपद में राशन, दवा, सब्जी, दूध तथा फल जैसी आवश्यक वस्तुओं को कहीं कोई कमी नहीं है। गुरूवार को सब्जी मण्डी में जिला प्रशासन के प्रयास से भारी मात्रा में सब्जी व फल की आवक हुई जिसमें 1200 कुन्तल प्याज, 1000 कुन्तल आलू, 400 कुन्तल मिर्चा, 400 कुन्तल लौकी व कद्दू, 400 कुन्तल अदरख तथा 200 कुन्तल लहसुन मंगवाया गया है। इसी प्रकार 300 कुन्लत केला, 400 कुन्तल सेब, 200 कुन्तल पपीता तथा अंगूर व अनार की आमद कराई गई है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि जनपद में किसी आवश्यक वस्तु की कमी नहीं होने दी जाएगी साथ ही ओवररेटिंग व जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
सिटी मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी ने गुरूवार को सब्जी मण्डी में पहुंचकर आए हुए माल का निरीक्षण किया तथा स्वयं की उपस्थिति में निर्धारित मूल्य पर फुटकर दुकानदारों को सब्जियां व फल उपलब्ध कराया। लोगों को निर्धारित मूल्य पर सब्जियां मिलें इसके लिए आवश्यक सबिज्यों का मूल्य जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित कर दिया गया है जिसके अनुसार प्रतिकिलो के हिसाब से आलू 20-22 रूपए में, प्याज 20-25 रूपए में, टमाटर 20-25 रूपए में, मिर्चा 25 रूपए, लौकी 5-10 रूपए कद्दू 20-25 रूपए, करैला 20-30 रूपए तथा भिण्डी 30 से 40 रूपए प्रतिकिलो की दर लोगों को घर-घर उपलब्ध कराया जाएगा। इसी प्रकार फलों में केला 40-50 रूपए प्रति दर्जन, सेब 65 रूपए प्रति किलो, पपीता 30 रूपए प्रतिकिलो, अंगूर 80 रूपए प्रतिकिलो तथा अनार 50-80 रूपए प्रतिकिलो के रेट से मिलेगा। मुहल्लांे में घर-घर सब्जियों की आपूर्ति के लिए 350-450 ठेले लगवाए गए हैं जो मुहल्लों में सीटी बजाकर लोगों को सब्जियां उपलब्ध करा रहे हैं।

घर-घर सब्जी व राशन पहुंचाने के लिए किए जा रहे हैं प्रबन्ध, सभासदों को जिम्मेदारी निभाने के निर्देश

घर-घर राशन पहुंचाने के लिए सभासदांे से वार्डवार किराना दुकानदारों के मालिक व उनके दो कर्मियों की सूची मोबाइल नम्बर के साथ एकत्र कराई जा रही है। रानी बाजार के सभासद विशाल अग्रवाल द्वारा जिला प्रशासन को उनके वार्ड के सभी किराना दुकानदारों की सूची नाम व मोबाइल नम्बर के साथ उपलब्ध करा दी गई है। जिलाधिकारी ने नगर के अन्य सभी सभासदों को निर्देश दिए हैं कि गुरूवार शाम तक अपने-अपने वार्ड के किराना दुकानदारों की सूची उनके दो कर्मियों के मोबाइल नम्बर सहित प्रत्येक दशा में उपलब्ध करा दें ताकि हर वार्ड में लोगों को राशन की होम डिलीवरी सुनिश्चित कराई जा सकें। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने सभी सभासदों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने मुहल्ले के ई-रिक्शा वालों के नाम व मोबाइल नम्बर सिटी मजिस्ट्रेट अथवा मण्डी निरीक्षक को उपलब्ध कराकर उनका पास बनवा लें जिससे राशन की आपूर्ति में दिक्कत न हो।

Rajni Kant Tiwari
यूपी प्रभारी न्यूज़ प्लस इण्डिया सम्पर्क सूत्र 9839946832
http://www.newsplusindia.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *