देश-विदेश

पडोसी राष्ट्र नेपाल के सीमावर्ती ज़िला बर्दिया में हुई ” भारत- नेपाल अधिकारियों की बैठक

पडोसी राष्ट्र नेपाल के सीमावर्ती ज़िला बर्दिया में हुई ” भारत- नेपाल सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों की बैठक
रविवार को ठाकुरद्वारा मे आयोजित
” नेपाल- भारत संयुक्त बैठक “मे कोरोना वायरस-संक्रमण, नियन्त्रण करने हेतु सहमति हुई ।
दो देशों की समन्वय बैठक में कोरोना वायरस नियन्त्रण प्रमुख एजेन्डा रहा- बर्दिया जिला अधिकारी प्रेम लामिछाने ने जानकारी दी।
सीमा नाका पर चेक जांच निगरानी को तीव्रता देते हुए प्रचार प्रसार हेतु सहयोग की अपेक्षा की गई है ।
साथ ही सुरक्षा,अपराध नियन्त्रण सहित नागरिकों के दैनिक सरोकार के विषय मे विचार विमर्श किया गया,
ज़रूरी कार्य होने पर ही आने जाने दिया जायेगा, चेक जांच के क्रम में शंकास्पद मरीज को क्वारंटाइन और आइसोलेशन उपचार कक्ष में भेजने पर सहमति हुई । बैठक में सीमासील होने पर कोई बात नहीं हुई है ।
बढते सीमा अपराध और कोरोना के सन्त्राष विरूद साझा पहल की प्रतिबद्धता व्यक्त किया गया ।
बैठक में सहभागी अधिकारियों के अनुसार,दोनों देशों में हो रहे सचेतना के प्रयास,संक्रमण को रोकने की पहल,उद्धार,उपचार के लिए उपायों पर चर्चा की गई ।दो घंटे तक चली बैठक में आधे से ज्यादा समय विश्वव्यापी महामारी कोरोना रोकने के उपायों पर होती रही।
बर्दिया जिला अधिकारी प्रेम लामिछाने की अध्यक्षता में बाँके जिला अधिकारी कुमार बहादुर खड्का, दागं जिला अधिकारी गोविन्द रिजाल ने विचार व्यक्त किये ।
भारतीय अधिकारियों ने अपनी तरफ से हो रहे प्रयास और सचेतना बारे मे जानकारी दी, भारत की ओर से बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती के अधिकारियों सहित सुरक्षा, वन,और स्वास्थ्य अधिकारियों की सहभागिता रही,बहराइच पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र के नेतृत्व में भारतीय अधिकारी शामिल हुए ।
रिपोर्ट- सन्तोष शुक्ला रूपईडिहा

News Plus India
प्रधान सम्पादक : विजय पाण्डेय, सह सम्पादक : दिनेश मिश्र,उप संपादक बृजेश यादव,ताजुल हुसैन। विधिक सलाहकार : एडवोकेड वी.के.मिश्र, खबरों से सम्बंधित किसी भी शिकायत की सुनवाई हाई कोर्ट लखनऊ के अधीन होगी।
http://newsplusindia.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *