राज्य

एनएसएस के चौथे दिन सिखाया गया जल संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण के गुर ।

रिपोर्ट प्रादेशीय ब्युरो न्यूज़ प्लस इण्डिया

यूपी गोण्डा । किसान डिग्री कॉलेज बनगांव कटरा बाजार के एनएसएस प्रथम इकाई के द्वारा स्थापित सात दिवसीय कैंप में चौथे दिन के प्रथम सत्र में नमामि गंगे के संदर्भ में निबन्ध लेखन प्रतियोगिता आयोजित किया गया । शिविर में सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतियोगिता में हिस्सा लिया । तथा द्वितीय सत्र में जल संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण पर गोष्ठी आयोजित किया गया । जिसमें डीएलएड के विभागाध्यक्ष आरके मौर्या , बीकॉम विभाग के प्राध्यापक चंद्रपाल ने बच्चों को अर्थशास्त्र के माध्यम से धन का सदुपयोग और उसे अर्जित करने के बारे में बताया ।

निबन्ध लेखन में प्रतिभाग करते प्रतिभागी ।

वहीं चंद्र प्रकाश अवस्थी ने अपने सम्बोधन में छात्रों को भारत की उभरती हुई अर्थव्यवस्था के बारे में बताया साथ में राजेश कुमार मौर्य जी ने पर्यावरण एवं जल संरक्षण पर अपने विचार रखे ।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक

इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक रजनी कान्त तिवारी ने जल संरक्षण व पर्यावरण संरक्षण के लिए उपस्थित लोगों को अपने विचारों के माध्यम से तरीके बताते हुए प्रेरणा गीत 

ले मशालें चल पड़े हैं लोग मेरे गाँव के…

अब अँधेरा जीत लेंगे लोग मेरे गाँव के…

से लोगों का उत्साहवर्धन किया । अन्त में जितेंद्र मिश्र एवं लवकुमार चतुर्वेदी ने उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम का समापन किया । इस अवसर पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी राम प्रकाश तिवारी ,भूगोल विभाग के प्राध्यापक आरके मौर्या ,अरुण अवस्थी , रामकुमार मौर्या सहित कॉलेज के समस्त प्राध्यापक मौजूद रहे ।

Rajni Kant Tiwari
यूपी प्रभारी न्यूज़ प्लस इण्डिया सम्पर्क सूत्र 9839946832
http://www.newsplusindia.in