भ्रष्टाचार

बच्ची की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा डॉक्टरों पे लगाया आरोप।

पैसा न दे पाने पर इलाज में लापरवाही करने का लगाया आरोप
सीएमएस ने कार्रवाई का दिया आश्वासन, डीएम ने भी जांच के दिए निर्देश

रिपोर्ट, दिनेश शर्मा न्यूज़ प्लस इन्डिया बहराइच मो,9648944666

बहराइच। मेडिकल कालेज में रविवार की रात करीब 9 बजे के आसपास एक तीन माह की निमोनिया से पीड़ित बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत पर नाराज परिजनों ने हंगामा काटा। मृत बच्ची के परिवारीजनों ने चिकित्सीय स्टाफ पर धन न देन पाने के कारण इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। सीएमएस डॉ.डीके सिंह ने पीड़ित परिजनों को सांत्वना देकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने तीन सदस्यीय टीम बनाकर जांच शुरू कर दी है। सोमवार को डीएम के भी प्रकरण संज्ञान में आने पर जांच के निर्देश दिए हैं।
हरदी थाने के कोटिया गांव निवासी पंकज कुमार पाल की तीन माह की बेटी शिवांशी की चार जनवरी को ठंडक से निमोनिया की शिकायत हो गई थी। पंकज व उसकी पत्नी ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। पांच जनवरी की रात में बेटी शिवांशी की मौत हो गई। जिस पर मृतका के परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। पंकज ने आरोप लगाया कि उसे चिकित्सीय स्टाफ ने कमरे में बुलाकर धन की मांग की , व इलाज में लापरवाही की। जिससे उसकी बेटी की मौत हो गई। हंगामा बढ़ते देख सीएमएस मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी। दोषी स्टाफ पर जांचोपरांत कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने पर मामला शांत हुआ। सोमवार को यह प्रकरण डीएम शंभु कुमार के संज्ञान में आने पर उन्होंने सीएमओ को जांच के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ रेफर की गई थी बच्ची
बहराइच। सीएमएस ने बताया कि बच्चा गंभीर हालत में लाया गया था। चिकित्सक ने उसे लखनऊ रेफर किया था। लेकिन परिवारीजन उसे नहीं ले गए। इस पर पीआईसीयू में शिफ्ट किया गया था। बेहोशी की हालत में परिवारीजनों ने उसे शहद पिला दिया था। जिससे वह और गंभीर हो गई। बाहर की दवाएं भी नहीं लिखी गई थीं। लगाए गए आरोप के आधार पर मैने तीन सदस्यीय टीम बनाकर जांच शुरू कर दी है। यदि कोई दोषी मिला, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

News Plus India
प्रधान सम्पादक : विजय पाण्डेय, सह सम्पादक : दिनेश मिश्र,उप संपादक बृजेश यादव,ताजुल हुसैन। विधिक सलाहकार : एडवोकेड वी.के.मिश्र, खबरों से सम्बंधित किसी भी शिकायत की सुनवाई हाई कोर्ट लखनऊ के अधीन होगी।
http://newsplusindia.in