अपराध

पिता व पुत्र ने मिल कर खेत बेचने के नाम पर व्यापारियों से लाखों रुपाए ठगे..पढ़ें पूरी खबर

श्रावस्ती। जिले में एक हाई प्रोफाइल फ्रॉड और जालसाजी का मामला सामने आया है जिसमे पिता व पुत्र ने मिल कर खेत बेचने के नाम पर व्यापारियों से लाखों रुपये ऐंठ लिए । तय समय पर बैनामा न कर के पैसे वापस करने के एवज में चेक थमा दिये जो के बैंक में बाउंस हो गये। पीड़ित व्यापारी ने थाने पर तहरीर दी कर जालसाज पिता पुत्र पर कार्यवाही की मांग की है।
मामला इकौना के बीरपुर का है जहां व्यापारी रामकुमार सोनी पुत्र शिव प्रसाद सोनी ने मोहम्मद आरिफ पुत्र साजिद व साजिद पुत्र अब्दुल रऊफ निवासी खरगौरा जुनूब थाना विशेश्वरगंज जनपद बहराईच को खेत खरीदने के लिए 16 लाख 18 हजार रुपये नगद दे दिए। विपक्षी ने मई माह में खेत का बैनामा करने को कहा परंतु अपने वादे से मुकर गया। आरिफ का पिता बम्बई में रहता था पिता के आने के बाद बैनामा होगा ऐसा आश्वाशन देता रहा। पीड़ित रामकुमार सोनी ने जब आरिफ के पिता से मुंबई फोन पर बात किया तो आरिफ के पिता द्वारा आश्वाशन दिया गया कि मुम्बई से आते ही मैं बैनामा कर दूंगा।
परंतु पिता मुम्बई से आने के बाद जब रामकुमार सोनी उसके घर गए तो पिता भी बहानेबाजी करता रहा और वो धोका दे कर फिर मुम्बई चला गया। इसके बाद जब रामकुमार ने खेत न मिलने पर अपने पैसे वापस मांगे तो उनको अलग अलग तारीखों में लाख दो लाख का चेक देता रहा। जब बैंक में जा मार पीड़ित ने चेक जमा किया तो बैंक में चेक बाउंस हो गया।
यही नही कई लोगों के साथ यह पिता पुत्र जालसाजी कर चुके है लोगों को ले जा कर प्लाट खेत दिखाते हैं भोले भाले लोगों को बेवकूफ बनाते हैं उनसे पैसा लेते है और पिता बम्बई चला जाता है और फिर वही कहानी शुरू होती है बम्बई से आते ही बैनामा कर दूंगा।
यही नही एक दूसरे व्यक्ति अनिल कुमार पुत्र साधू नीवसी बीरपुर को भी प्लाट दिखा कर इन जालसाजों ने 5 लाख 60 हजार रुपये ऐंठ लिए और खेत बैनामा न करने के बजाय उसको भी बाउंस चेक थमा दिया।
जालसाजी और फ्राड का यह धंधा पिता पुत्र चला रहे हैं जिनके चक्कर मे कई भोले भाले मासूम लोग फंस चुके है। बेटा खेत बेचने को बोलता है लोगों को विश्वास में लेता है उनसे पैसे ऐंठता है और बाप बम्बई चला जाता है वहां से फोन करता है आके बैनामा कर दूंगा।
पीड़ित ने इकौना थाने पर जालसाजों के खिलाफ तहरीर दी कर कार्यवाही की मांग की है ।

News Plus India
साप्ताहिक समाचार पत्र व न्यूज पोर्टल सूचना एवम प्रसारण मंत्रालय द्वारा स्वीकृत
http://newsplusindia.in