धर्म राज्य

जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाने का आरोप, पुलिस ने माना मामूली मारपीट

रिपोर्ट यूपी प्रभारी न्यूज़ प्लस इण्डिया

उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर के एक इमाम ने आरोप लगाया है कि अनजान युवकों ने उन्हें पीटा और जय श्री राम के नारे लगाने का दबाव बनाया। हालांकि पुलिस इसे बस मारपीट का ही मामला मान रही है। मेरठ ज़िले के सरधना क़स्बे की एक मस्जिद में इमाम मुफ़्ती इमलाक़ुर्रहमान का आरोप है कि शनिवार शाम जब वह अपने गांव के लिए लौट रहे थे तो रास्ते में अनजान युवकों ने उन्हें रोका और उन पर हमला किया गया।

इमलाकुर्रहमान बताते हैं, “मैं सरधना की मस्जिद में इमाम हूं। दो दिन पहले क़रीब साढ़े पांच बजे में बाइक से अपने गांव लौट रहा था। मैं बाइक धीरे चला रहा था। रास्ते में कुछ युवकों ने मेरी बाइक रुकवाई और मुझ पर हमला कर दिया।” वो कहते हैं, “आठ दस लड़के थे। बिना कुछ कहे मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी। दाढ़ी खींची और टोपी गिरा दी। वो जय श्री राम का नारा लगाने के लिए कह रहे थे।

जब मैंने इनकार किया तो मुझे पीटना शुरू कर दिया।” वहीं बागपत के पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे कहते हैं, “ये सिर्फ़ मारपीट का मामला है।जो धार्मिक रंग इसे दिया जा रहा है ऐसा बिलकुल नहीं है। हमने इस घटना के बाद तत्काल मुकदमा दर्ज किया है।

News Plus India
प्रधान सम्पादक : विजय पाण्डेय, सह सम्पादक : दिनेश मिश्र,उप संपादक बृजेश यादव,ताजुल हुसैन। विधिक सलाहकार : एडवोकेड वी.के.मिश्र, खबरों से सम्बंधित किसी भी शिकायत की सुनवाई हाई कोर्ट लखनऊ के अधीन होगी।
http://newsplusindia.in