शिक्षा

3095 परीक्षार्थियों ने दी डीएलएड परीक्षा वही 19 परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर

रिपोर्ट रजनी कान्त तिवारी

गोण्डा:- सेवारत शिक्षकों को प्रशिक्षित किए जाने को लेकर चल रहे डीएलएड प्रशिक्षण की परीक्षा शुक्रवार को आयोजित की गई। जिले के छह परीक्षा केंद्रों पर आयोजित इस परीक्षा मे प्रशिक्षण ले रहे 3095 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी । जबकि 19 परीक्षार्थी परीक्षा से गैरहाजिर रहे।

जिले भर के निजी व मान्यता प्राप्त स्कूलों कालेजों में पढ़ा रहे 3114 गैरप्रशिक्षित शिक्षकों को डायट समेत जिले भर के ब्लाक संसाधन केंद्रों पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। शुक्रवार को इनके दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा के लिए जिले के राजकीय इंटर कालेज,शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कालेज,सरयू प्रसाद कन्या पाठशाला इंटर कालेज, स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज, जिगर मेमोरियल इंटर कालेज व गांधी विद्यालय इंटर कालेज रेलवे कालोनी को परीक्षा केंद्र बनाया गया था । इन केंद्रों पर 3095 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 19 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। डायट प्राचार्य विनय मोहन वन ने तीन परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया उन्होने बताया कि परीक्षा पूरी तरह से शांतिपूर्ण रही।

सीटिंग प्लान बदलने के कारण 45 मिनट देर से शुरू हुई परीक्षा

स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज में शुक्रवार को डीएलएड के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों को सीटिंग प्लान मे खामी के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा । परीक्षार्थी का अपना रोल नंबर खोजने के लिए इधर उधर भटकते रहे। इस समस्या के कारण केंद्र पर करीब 45 मिनट की देर से परीक्षा शुरू हो पाई। कालेज के प्रधानाचार्य बृजेश द्विवेदी ने बताया कि सीटिंग प्लान सही था । बस उसे खोजने मे कुछ लोगों को परेशानी हुई थी । बाद मे परीक्षार्थियों को अतिरिक्त समय प्रदान कर परीक्षा पूरी कराई गई ।

वही गाँधी विद्यालय रेलवे कॉलीनी में परीक्षार्थियों को तलाशी लेने के बहाने परेशान करते हुए परीक्षार्थियों के साथ बदसलूकी भी की गई ।
जिसकी शिकायत डायट प्राचार्य से की गयी है ।

News Plus India
साप्ताहिक समाचार पत्र व न्यूज पोर्टल
http://newsplusindia.in