राज्य समस्या

ब्लॉक मुख्यालय से निकलने वाली विकास की धारा , बगल में जमा होकर कीचड़ में तब्दील ।

रिपोर्ट रजनी कान्त तिवारी यूपी प्रभारी

यूपी गोण्डा । मुजेहना ब्लॉक मुख्यालय परिसर से सटा क्षेत्र का एकलौता डायग्नोस्टिक सेंटर जहां पर लोग अपने स्वस्थ सम्बन्धी परीक्षण कराने पहुंचते हैं ।

भारी जनसंख्या के बीच बने इस डायग्नोस्टिक सेंटर के ठीक सामने कई महीनों से जमा गन्दा पानी सड़ कर लोगों की दुश्वारियां बढ़ा रहा है डायग्नोस्टिक सेंटर के संचालक अनिल कुमार द्वारा जल निकासी की ब्यवस्था कराये जाने के लिए ब्लॉक से अधिकारी एवमं ग्राम प्रधान से कई बार शिकायत की मगर कोई सुनवाई न होता देख अनिल कुमार ने मुख्यमन्त्री हेल्प लाइन पर अपनी समस्या दर्ज कराई किन्तु मुख्यमन्त्री पोर्टल जैसे संवेदनशील जगहों पर भी लोगों ने जैसे तैसे रिपोर्ट लगा कर प्रकरण को पोर्टल पर ही निस्तारित कर दिया किन्तु धरातल पर न तो जल निकासी की ब्यवस्था सुनिश्चित कराई गयी और न ही कोई वैकल्पिक उपाय किये गए इस गन्दगी का निस्तारण न होने से आस पास के दुकानदारों का ब्यवसाय प्रभावित होने के साथ लोगों के स्वास्थ पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है गन्दगी जमा होने से मच्छरों के प्रकोप से डेगूं जैसी भयानक बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है।
जनपद के उच्चाधिकारियों द्वारा जनता की शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण किये जाने की हिदायतें यहां बेअसर साबित होने के साथ स्वच्छ भारत मिशन को ये नज़ारा मुंह चिढ़ाता दिखाई पड़ रहा है ।

Rajni Kant Tiwari
यूपी प्रभारी न्यूज़ प्लस इण्डिया सम्पर्क सूत्र 9839946832
http://www.newsplusindia.in